Asia Cup T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत के प्रदर्शन से हार गया पाकिस्तान

Asia Cup T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत के प्रदर्शन से हार गया पाकिस्तान

- in Sports
164
Comments Off on Asia Cup T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत के प्रदर्शन से हार गया पाकिस्तान
कप्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया।

प्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया।  कौर ने दो अहम विकेट लिये जिसकी मदद से भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 97 रन पर रोक दिया । इसके बाद कौर ने 22 गेंद में नाबाद 26 रन बनाये। भारत ने चार गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । मिताली राज ने 57 गेंद में 36 रन जोड़े । भारत के लिये बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने तीन विकेट लिये। भारत और पाकिस्तान के बीच बढते तनाव के कारण यह तय नहीं था कि दोनों टीमों का टूर्नामेंट में सामना होगा या नहीं । इससे पहले आईसीसी ने महिला चैम्पियनशिप के तहत एक अगस्त से 31 अक्तूबर के बीच पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने पर भारत के छह अंक काट लिये थे। यह पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में भारत की तीसरी जीत थी । अब भारत छह अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि पाकिस्तान दूसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है । टूर्नामेंट में बांग्लादेश, थाईलैंड और नेपाल भी खेल रहे हैं ।

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद पेशेवर प्रदर्शन करते हुए महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शनिवार (26 नवंबर) को यहां बांग्लादेश को 64 रन से रौंद दिया था। मिताली राज (नाबाद 49) और स्मृति मंधाना (41) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े जिससे भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 118 रन का स्कारे खड़ा किया। हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इसके बाद बांग्लादेश को सिर्फ 54 रन पर समेटकर शानदार जीत दर्ज की। भारत की ओर से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की मौजूदगी के कारण भारत के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर अनिश्चितता थी। टीम अब रविवार (27 नवंबर) को थाईलैंड से भिड़ेगी। अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम 29 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ उतरती है या नहीं। टूर्नामेंट से पहले टी20 टीम की कप्तानी गंवाने वाली मिताली ने 59 गेंद की अपनी पारी के दौरान दो चौके जड़े। अच्छी शुरुआत के बाद भारत से बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अंतिम ओवरों में टीम तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही। दिन के एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को नौ विकेट से हराया।

You may also like

खुशखबरी लगातार 3 साल तक ITR भरने वालों को मिलेगा 1 करोड़ से भी अधिक वापसी !

अगर आपने लगातार ३ साल तक ITR फाइल