किस एटीएम में कितना कैश जानने के लिए यह ऐप करें डाउनलोड !

किस एटीएम में कितना कैश जानने के लिए यह ऐप करें डाउनलोड !

- in Business, Technology
328
Comments Off on किस एटीएम में कितना कैश जानने के लिए यह ऐप करें डाउनलोड !

नई दिल्‍ली। पीएम मोदी के नोटबंद फैसले को एक तरफ समर्थन मिल रहा है तो दूसरी तरफ लोगों के सब्र का बांध भी टूट रहा है। इस समय पूरा देश कतार में खड़ा है। अगर आप एटीएम जाने की हिम्‍मत कर रहे हें तो ये खबर आप ही के लिए बनी है।

पीएम मोदी के नोटबंद फैसले को मिला समर्थन

पिछले दिनों पीएम मोदी के नोटबंद फैसले से हर आम आदमी प्रभावित हुआ। देश भर में बैंकों और ATM के बाहर लगी लाइनें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। ऐसे में दिक्‍कत उन लोगों के लिए बढ़ गई है जो ऑफिस में देर शाम तक काम करते हैं। उनके लिए लंबी लाइनों में लगना मुश्किल भरा काम है।
atm-machine-app-how-many-rupees-in-nearest-atm
खत्‍म नहीं हो रही लाइन

मुसीबत यह है कि ये लाइन देर रात तक भी खत्‍म नही हो रहीं। वक्‍त चाहे कोई भी हो लोग ATM के बाहर खड़े दिख जाते हैं। पर अब इस समस्‍या से निजात दिलाने के लिए CMS यानी कैश मैनेजमेंट एंड पेमेंट सॉल्‍यूशंस फर्म ने एक ऐसा पेज डेवलेप किया है जो यह बताएगा कि किस ATM में कैश है और वह कहां है। इसका नाम है CMS ATM Finder। एक बार इसकी साइट पर जाते ही यह बता देगा कि आपके आसपास की किस लोकेशन पर कौन सा ATM है और उसमें कैश है या नहीं। जब आप वेबसाइट पर जाएंगे तो इस तरह का पेज खुलेगा।

यह ऐप ऐसे करेगा काम

सबसे पहले आप www.cms.com पेज पर जाएं.

अब अपने शहर को सर्च करें.
अब यह पेज आपको बताएगा कि आपके आसपास कौन सा एटीएम है जिसमें कैश है।

यह पेज ज्‍यादातर बड़े बैंक के ATM की जानकारी उपलब्‍ध कराता है।

55,000 एटीएम की दे रहा जानकारी

ऐप बनाने वाली कंपनी ने बताया है कि वे देश के 55,000 ATM की जानकारी दे रहे हैं। जल्‍द ही इसमें इजाफा करेंगे। यही नहीं, ये यूजर को यह एलर्ट भी देते हैं कि कौन सा ATM बंद है। इस साइट को यूज करने वालों की संख्‍या में रातोंरात कई लाख का इजाफा हुआ है। अगर इस साइट से मिली जानकारी ठीक नहीं है तो आप ATM के शट डाउन होने का अपडेट भी इस पेज में राइट क्लिक पर दे सकते हैं।

आज से 20 और 50 रुपए के नोट निकालने की सुविधा

इस बीच खबर है कि SBI जल्द ही अपने ATM से 20 और 50 रुपये के नोट निकालने की सुविधा देने जा रहा है। इसके साथ ही आज से लोग एटीएम से 2,000 रुपए के नोट भी निकाल सकेंगे। ATM में नई नोटों को लेकर आई तकनीकी दिक्कतों पर टेक्निकल एक्सपर्ट काम कर रहे हैं और आज देर शाम तक इस समस्‍या को सुलझाने का दावा किया जा रहा है।

You may also like

खुशखबरी लगातार 3 साल तक ITR भरने वालों को मिलेगा 1 करोड़ से भी अधिक वापसी !

अगर आपने लगातार ३ साल तक ITR फाइल