दिल्ली सरकार ने Coronavirus के चलते दिल्ली के सभी 5वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद करने का फौसला लिया

दिल्ली सरकार ने Coronavirus के चलते दिल्ली के सभी 5वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद करने का फौसला लिया

- in Delhi, Government Scheme
0
Comments Off on दिल्ली सरकार ने Coronavirus के चलते दिल्ली के सभी 5वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद करने का फौसला लिया

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सभी 5वीं तक के स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राइवेट और सरकारी प्राथमिक विद्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस COVID-19 से बचाव और इसे फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 30 हो गई है। 

 इससे पहले को दिल्ली के पास के तीन स्कूलों ने कोरोनावायरस से बचाव को देखते हुए छुट्टियां घोषित कर दी थी, वहीं कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को एडवाइजरी जारी की थी।  कोरोना वायरस को देखते हुए सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बुधवार को परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और सेनेटाइजर ले जाने की अनुमति दी थी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों, सीबीएसई को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरूकता फैलाएं। आपको बता दें कि यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब कोरोना वायरस का एक नया मामला गाजियाबाद से सामने आय़ा है।

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इटली के 14 नागरिकों को आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं राज्यसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बताया कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 30 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 

 

 

You may also like

अब दिखेगा नया Nokia का पहला 5G स्मार्टफोन James Bond फिल्म में…….

जेम्स बॉन्ड सीरीज की 25वीं फिल्म No Time