विराट कोहली का नहीं टूटा बल्ले की खामोशी, टीम साउदी ने किया 10वीं बार आउट

विराट कोहली का नहीं टूटा बल्ले की खामोशी, टीम साउदी ने किया 10वीं बार आउट

- in Sports
0
Comments Off on विराट कोहली का नहीं टूटा बल्ले की खामोशी, टीम साउदी ने किया 10वीं बार आउट

क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में कप्तान कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 15 गेंदों का सामना करने के बाद केवल 3 रन बनाकर चलते बने

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 242 रनों पर ढेर हो गई, उम्मीद थी कि कप्तान विराट कोहली का बल्ला बोलेगा लेकिन वह 3 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर खराब फॉर्म जारी है. शनिवार को क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में कप्तान कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 15 गेंदों का सामना करने के बाद केवल 3 रन बनाकर चलते बने.
साउदी ने 10वीं बार कोहली का किया शिकार
इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने एक रिव्यू भी खराब किया. टिम साउदी ने कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया. कोहली का बल्ला अब भी रूठा हुआ है. यह 10वां मौका था जब टिम साउदी ने विराट कोहली को आउट किया है. अब तक सभी प्रारूपों में मिलाकर टिम साउदी ने विराट कोहली के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया है. टेस्ट में यह तीसरा मौका था जब साउदी ने कोहली को आउट किया हो. इसके अलावा साउदी ने कोहली को वनडे में 6 और टी-20 इंटरनेशनल में एक बार आउट किया है.

विराट कोहली फिर हुए फ्लॉप

विराट कोहली इस दौरे पर अभी तक 10 पारियों में 20.4 की औसत से 204 रन ही बना पाए हैं. 31 साल के कोहली का खराब फॉर्म जारी है. कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारूपों की पिछली 21 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है.

कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में लगाया था, जब उन्होंने 136 रनों की शतकीय पारी खेली थी. रन मशीन कप्तान कोहली का हाल के समय में सीमित ओवरों में भी खराब फॉर्म जारी है. उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए थे, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था

बर्बाद किया DRS

यह पहली बार नहीं है जब कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों प्रारुपों की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे. इससे पहले कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली दो पारियों में 2 और 19 रन के स्कोर ही बना पाए थे. दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली 80 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे. लेकिन विराट कोहली 15 गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हो गए. टिम साउदी की गेंद पर कोहली एलबीडब्ल्यू हुए जिसके बाद उन्होंने DRS लिया. DRS से भी कोहली नहीं बच पाए और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. इस तरह टीम इंडिया ने रिव्यू भी गंवा दिया.

You may also like

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा का डरावना सच, पत्थरबाजी से 22 लोगों की मौत 13 गोली का शिकार हुए

 दिल्ली में हिंसा के बाद आज पहला जुमा