करुण नायर ने जड़ी ट्रिपल सेंचुरी, वीरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

करुण नायर ने जड़ी ट्रिपल सेंचुरी, वीरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

- in Mainslide, Sports
173
Comments Off on करुण नायर ने जड़ी ट्रिपल सेंचुरी, वीरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने
पहली ही सेन्चुरी को 300 में बदलने वाले पहले भारतीय बने नायर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन करुण नायर ने शानदार तिहरा शतक जमा दिया है। नायर ने अपनी इसी पारी में करियर का पहला टेस्ट शतक व पहला दोहरा शतक लगाया और फिर इस शतक को तिहरे शतक में भी तब्दील कर दिया।

नायर ने चेन्नई में पहले के एल राहुल के साथ 161 रन की साझेदारी की और फिर विजय के साथ मिलकर उन्होंने 63 रन जोड़ते हुए भारत के स्कोर को आगे बढ़ाया। नायर का जलवा इसके बाद भी जारी रहा और उन्होंने अश्विन के साथ भी 150 से ज़्यादा रन की साझेदारी की।

नायर ने खेली नायाब पारी

अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जमाने के लिए नायर ने 381 गेंदों का सामना किया। इस पारी के दौरान 32 चौके और 4 शानदार छक्के भी लगाए। नायर जब मैदान पर आए थे, तब टीम इंडिया बड़ी मुश्किल में थी क्योंकि वो विराट कोहली के बड़े विकेट के बाद बल्लेबाज़ी करने आए थे और भारत उस समय इंग्लैंड के 477 के स्कोर से 266 रन दूर था। लेकिन करूण नायर की इस पारी ने ना सिर्फ भारतीय टीम को मुश्किलों से निकाला बल्कि भारत को पहली पारी में 282 रनों बढ़त भी दिला दी।

इसी टेस्ट सीरीज़ में किया डेब्यू

पहली ही सेन्चुरी को 300 में बदलने वाले पहले भारतीय बने नायर
पहली ही सेन्चुरी को 300 में बदलने वाले पहले भारतीय बने नायर

नायर ने इसी टेस्ट सीरीज़ में मोहाली में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। लेकिन अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। इसके बाद मुंबई टेस्ट में भी नायर का बल्ला अपनी चमक बिखेरने में नाकाम रहा था। लेकिन चेन्नई में नायर ने अपने बल्ले की चमक बिखेरी और मौके पर चौका लगाते हुए शानदार तिहरा शतक जमा दिया। वीरेंद्र सहवाग ने ये कारनामा दो बार किया था (309, 319) और अब करुण ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं।

पहली ही सेन्चुरी को 300 में बदलने वाले पहले भारतीय बने नायर -
पहली ही सेन्चुरी को 300 में बदलने वाले पहले भारतीय बने नायर –

You may also like

खुशखबरी लगातार 3 साल तक ITR भरने वालों को मिलेगा 1 करोड़ से भी अधिक वापसी !

अगर आपने लगातार ३ साल तक ITR फाइल