काला धन रखने वालों को सरकार ने दिया एक और मौका, कल से 50% देकर बदल लें ब्लैक मनी!

काला धन रखने वालों को सरकार ने दिया एक और मौका, कल से 50% देकर बदल लें ब्लैक मनी!

- in Government Scheme, Income Tax, Mainslide
234
Comments Off on काला धन रखने वालों को सरकार ने दिया एक और मौका, कल से 50% देकर बदल लें ब्लैक मनी!

नई दिल्ली। काला धन रखने वालों को सरकार ने एक और मौका दिया है। सरकार कल से कालेधन को सफेद करने के लिए एक नई योजना लाने जा रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 50 प्रतिशत देकर काले धन को सफेद किया जा सकता है। यह योजना 31 मार्च 2017 तक चलेगी। राजस्व सचिव हसमुख आढ़िया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि काले धन वालों को एक और मौका दिया जा रहा है।

आढिया ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोई भी ईमेल कर कालेधन की सूचना दे सकता है। इसके तहत अघोषित आय के खुलासे को गुप्त रखा जाएगा। अब तक कुल 316 करोड़ का कैश और 76 करोड़ के गहने जब्त किए गए हैं। 31 मार्च तक काले धन का खुलासा करना है। आढ़िया ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग हमारे अभियान से खुद जुड़ें।

उन्होंने बताया कि लोगों के खातों में कितना ट्रांजैक्शन हुआ है, इसका पूरा डाटा हमारे पास है। अभी तक सभी रेड सूचनाओं के आधार पर की गईं हैं। अगर किसी ने 10 खातों में 2-2 लाख जमा कर काला धन सफेद करने की कोशिश की है तो वो भी जानकारी के आधार पर पकड़ा जाएगा। उन्होंने चेताया कि लोग ये न समझें कि बैंक में पैसे जमाकर दिए हैं तो काला धन सफेद हो गया।

You may also like

खुशखबरी लगातार 3 साल तक ITR भरने वालों को मिलेगा 1 करोड़ से भी अधिक वापसी !

अगर आपने लगातार ३ साल तक ITR फाइल