सप्ताह के अंत में हो सकता है सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण

सप्ताह के अंत में हो सकता है सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण

- in Health, Mainslide
543
Comments Off on सप्ताह के अंत में हो सकता है सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण
सभी जरूरी जांच करने के बाद एम्स की प्राधिकार समिति ने प्रत्यारोपण की स्वीकृति दे दी है। उम्मीद है कि सप्ताह के अंत में उनका किडनी प्रत्यारोपण किया जाएगा।

एम्स में करीब एक महीने से भर्ती विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के किडनी प्रत्यारोपण के लिए डोनर मिल गया है, जो अनरिलेटेड है। जांच में डोनर की किडनी प्रत्यारोपण के लिए योग्य पाई गई है। सभी जरूरी जांच करने के बाद एम्स की प्राधिकार समिति ने प्रत्यारोपण की स्वीकृति दे दी है। उम्मीद है कि सप्ताह के अंत में उनका किडनी प्रत्यारोपण किया जाएगा।

डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल वह डायलिसिस पर हैं। हर सप्ताह तीन बार डायलिसिस की जाती है। उनकी किडनी फेल्योर की खबर मीडिया में आने के बाद कई लोगों ने किडनी दान करने की इच्छा जाहिर की थी। लोग एम्स व मीडिया संस्थानों में कॉल करके किडनी दान करने की इच्छा जता रहे थे।

एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि एक अनरिलेटेड डोनर मिल गया है। अंग प्रत्यारोपण के प्रावधानों के अनुसार नजदीक व दूर के रिश्तेदारों को भी अनरिलेटेड डोनर की श्रेणी में रखा जाता है। इसके अलावा किसी से भावनात्मक रूप से लगाव रखने वाला व्यक्ति भी किडनी दान कर सकता है।

You may also like

खुशखबरी लगातार 3 साल तक ITR भरने वालों को मिलेगा 1 करोड़ से भी अधिक वापसी !

अगर आपने लगातार ३ साल तक ITR फाइल